Breaking News

6/recent/ticker-posts

जीर्णोद्धार की आस में गिद्धौर-मौरा की सड़क

एक ओर मौजूदा सरकार जहाँ गाँव-गाँव तक पक्की सड़क पहुँचाने का दावा कर करोड़ों रूपये खर्च कर रही है वहीं दूसरी ओर गिद्धौर बाजार व प्रखंड मुख्यालय की ओर से मौरा जाने वाली सड़क अपने उद्धारकर्ता की बाट जोह रही है। मौरा गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत छोटा सा पंचायत है जहाँ के लोगों की रोजमर्रा आवश्यकताएं, जैसे उपचार, बाजार, बैंक और प्रशासनिक कार्यों के लिए लोगों को सड़क द्वारा 8 कि.मी. की सफर तय कर प्रखंड मुख्यालय आना पड़ता है. तीन पंचायत सहित कई गांव जाने-आने का यह गिद्धौर-मौरा पथ एक मात्र रास्ता है, फिर भी इसके पुनर्निर्माण व जीर्णोद्धार की दिशा में कोई भी जनप्रतिनिधि विशेष रूचि नहीं ले रहे हैं।

जर्जर सड़क की समस्या को लेकर पूछे जाने पर मौरा निवासी पंच श्रीमती विमला देवी, मुखिया कान्ता सिंह, समाजसेवी गिरीश झा, कृषक भोला झा, गंगा झा सहित ग्रामीणों का कहना है कि स्थानीय अधिकारी को सड़क निर्माण को लेकर आवेदन भी दिया गया है लेकिन अब इससे सम्बंधित किसी प्रकार का ठोस पहल नहीं किया गया है।

हालांकि इससे पूर्व भी सड़क की मरम्मत करवाई गई थी, लेकिन सरकारी राशि का बंदरबांट होना तथा सस्ते माल, व गुणवत्ता पूर्ण ढंग से मरम्मत नहीं कराने के कारण इस सड़क की हालत जर्जर हो गई है। कई विद्यालयों के वाहनों के आवागमन का भी यह एकमात्र रास्ता है। ग्रामीणों की मांग है कि अतिशीघ्र इस सड़क का निर्माण करावाया जाए जिससे की आवागमन सुगम हो सके।

(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर
03/12/2016, शनिवार

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ